बीजेपी कुछ दावे करती रहे लेकिन भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है कांग्रेस- हुड्डा

Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024

7 अक्टूबर, चंडीगढ़ : Haryana Assembly Election 2024: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दोहराया है कि प्रदेश में भारी बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल तो वोटिंग के बाद आए हैं, लेकिन जनता अपना मन पहले ही बना चुकी थी और हमें इस बात का आभास था। लोकसभा चुनाव के नतीजों से भी जनता का रुझान स्पष्ट हो गया था। क्योंकि सभी लोकसभाओं में कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ा था और बीजेपी का काम हुआ था। यही स्थिति विधानसभा चुनाव में बी देखने को मिलेगी। 

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए हुड्डा ने कहा कि बीजेपी के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं था। क्योंकि 10 साल सत्ता में रहते हुए उसने कोई काम नहीं किया। जबकि कांग्रेस अपने 10 साल के पुराने कार्यकाल के काम दिखाकर वोट मांग रही थी। हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, खिलाड़ियों के सम्मान और विकास के हर पैमाने पर नंबर वन था। बीजेपी ने उसे बेरोजगारी, अपराध, नशे, महंगाई और अत्याचार में नंबर वन बना दिया। 

बीजेपी ने पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ाने से लेकर खेती की लागत तक को कई गुणा बढ़ाया है। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ईंधन बहुत सस्ता था और खाद, बीज, दवाई समेत तमाम कृषि उपकरण टेक्स फ्री थे। लेकिन बीजेपी ने हर चीज पर टेक्स लगा दिया और वैट भी दोगुना कर डाला। जिस बीजेपी ने जनता को महंगाई की मार मारी, उसी बीजेपी को जनता ने वोट की चोट मारी है। बीजेपी अब कुछ भी दावे करती रहे लेकिन प्रदेश में आने वाली सरकार कांग्रेस की बनने जा रही है।

यह भी पढ़ें:

हरियाणा चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस खेमे में हलचल; एग्जिट पोल में सरकार बन रही, CM पद पर हुड्डा का दावा, बोले- न मैं टायर्ड-न रिटार्यड

राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने तय कर दिया कि हरियाणा में अगली सरकार कांग्रेस की – दीपेन्द्र हुड्डा

चुनावी थकान मिटाने के लिए अभय सिंह चौटाला ने रविवार को पूरा दिन पोते उधम सिंह के साथ बिताया तो वहीं चौ ओम प्रकाश चौटाला ने तेजा खेड़ा फार्म पर किया आराम